पत्नी के पास नहीं थे पर्ची बनवाने के लिए 5 रुपए, अस्पताल की दहलीज पर तड़प-तड़प कर पति ने तोड़ा दम

Friday, Jul 24, 2020 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के गुना में मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना देखने को मिली जहां 5 रुपए की पर्ची नहीं कटवाने पर अस्पताल की दहलीज पर एक मरीज ने दम तोड़ दिया। गुना वो जिला है जहां से कांग्रेस और बीजेपी के दिग्विजय सिंह और ज्योरादित्य सिंधिया जैसे नेता अक्सर आते जाते रहते हैं। 



दरअसल महिला अपने पति के इलाज के लिए गुना जिला अस्पताल पहुंची थी। वहां पर उसके पास पर्चा बनवाने के लिए 5 रुपए नहीं थे। पैसे न होने के कारण पति को भर्ती नहीं किया गया और न ही उसका इलाज शुरू हुआ। महिला रात भर जिला अस्पताल के बाहर बैठकर पति के इलाज करने के लिए मिन्नतें करती है लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा। आखिरकार जिला अस्पताल के बाहर पैसे के अभाव में बीमारी से ग्रसित युवक ने दम तोड़ दिया। पत्नी इस उम्मीद में अपने पति को लेकर आयी थी कि यहां से सुनील स्वस्थ होकर लौटेगा, लेकिन अब लौटी तो पति की लाश के साथ। 



वहीं अब अस्पताल प्रबंधन के अमानवीय चेहरे को उजागर करने वाले इस मामले की जानकारी जब कलेक्टर को लगी तो उन्होंने इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए तत्काल सीएस को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जांच प्रतिवेदन पेश करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामलें में जो भी लोग दोषी पाएं जाएंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएंगी। 

Anil dev

Advertising