सुसाइड से पहले CM को लिखी अापबीती, कहा- थाने में कपड़े उतरवाए, जूते चटवाए

Friday, Nov 04, 2016 - 12:22 PM (IST)

भोपालः मध्य प्रदेश में एक गवर्नमेंट टीचर ने पुलिस की बदसलूकी की वजह से सुसाइड कर लिया। अध्यापक मनोज कुमार पुरोहित ने सुसाइड से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव, एसपी मोहम्मद युसुफ कुरैशी, अपने दो भाइयों, पिता व मां के नाम अलग-अलग लेटर लिखे, जिसमें खुद के साथ हुई बर्बरता का जिक्र है। इस नोट में मनोज ने पुलिस पर कपड़े उतरवाने, जूते चटवाने और झूठा केस लगाने जैसे आरोप लगाए हैं। 

6 लोगों पर जुआ एक्ट में कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने 29 अक्टूबर को शाजापुर स्कूल के टीचर मनोज समेत 6 लोगों पर जुआ एक्ट के तहत कारवाई की थी। पुलिस का दावा है कि आरोपियों से 35 हजार 40 रुपए जब्त किए गए थे। गिरफ्तार होने के बाद आरोपियों ने पुलिस पर थाने में मारपीट करने का आरोप लगाया था। 

पिता ने लगाए अाराेप
इस मामले में टीचर के पिता नारायणदास पुरोहित का कहना है कि पुलिस की बर्बरता से अपमानित होने की वजह से उनके बेटे का मानसिक संतुलन बिगड़ गया। दुखी होकर उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। सरकार को दोषियों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें बर्खास्त करना चाहिए। 

सुसाइड नाेट में क्या लिखा?
मनोज ने भाई और पिता नारायणदास पुरोहित, मां और भाभी को लिखे लेटर में कहा, "मेरा निवेदन है कि मेरे दोनों बच्चे और पत्नी रूबी का ध्यान रखें। मैं उन्हें आप सभी के हवाले छोड़कर जा रहा हूं।" "सुरेश राजपूत, शारदा राजपूत आप भी मेरे बच्चों का ख्याल रखें। मेरी पत्नी रूबी को मेरा कहना है कि तुम इन सभी की बात मानना।" "अगर बच्चों का भविष्य बनाना है तो मेरी आखिरी बात यही है कि मेरे दोनों भाई तुम्हारे पिता के समान हैं। सभी से हाथ जोड़कर क्षमा चाहता हूं कि अपनी बेइज्जती की वजह से में यह कदम उठा रहा हूं।" "रजनी भाभी, मुझे माफ करना, दादा मुझे क्षमा करना, मैं आप सभी को छोड़कर जा रहा हूं। कोई रोना मत। नैतिक चेष्ठा को समझना, सभी खुश रहें।"

Advertising