हैदराबाद से जबलपुर आकर भीख मांग रहे थे तीन रोहिंग्या शरणार्थी

Thursday, Nov 30, 2017 - 03:16 PM (IST)

जबलपुर: मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने भीख मांगते तीन रोहिंग्या शरणार्थियों को पकड़ा है। आंध्रप्रदेश के हैदराबाद स्थित बालापुर थानान्तर्गत शरणार्थी कैंप में रखे गये ये तीनों शरणार्थी यहां आकर भीख मांग रहे थे। सूचना मिलने पर लार्डगंज पुलिस ने तीनों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। तफ्तीश के बाद पुलिस दल के साथ तीनों को हैदराबाद स्थित शरणार्थी कैंप भिजवा दिया गया।  लॉर्डगंज थाना प्रभारी सुशील चौहान के अनुसार मंगलवार शाम तीन लोगों के बाजार में भीख मांगने के बारे में सूचना प्राप्त हुई। 

सूचना मिली कि तीनों की बोली अलग है और भिखारी आतंकियों द्वारा अपने पूरे परिवार के सदस्यों की आंखों के सामने गला काटकर हत्या करने की बात कह रहे हैं। सूचना पर तीनों व्यक्तियों को पुलिस ने अभिरक्षा में लिया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम रूस्तम अली (35), अब्बुल हुसैन (65) तथा निजामुद्दीन (25) बताया। तीनों ने रोङ्क्षहग्या मुसलमान होना स्वीकार करते हुए बताया कि वे म्यांमार में हो रहे दंगों के कारण बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंचे थे।  तीनों ने बताया कि भारत आने पर उन्हें हैदराबाद स्थित शरणार्थी शिविर में रखा गया था। 

उन्होंने बताया कि तीनेां चार दिन पहले ट्रेन से जबलपुर आये और भीख मांगकर जीवन यापन कर रहे थे। रात को अलग-अलग मस्जिद में सो जाते थे। उनका परिवार अभी भी शरणार्थी कैंप में है।  बताई गई जानकारी के आधार पर तीनों की हैदराबाद के बालापुर थाने में तफ्तीश की गई। बालापुर थाना प्रभारी द्वारा जानकारी की पुष्टि करने के बाद तीनों को पुलिस दल के साथ हैदराबाद रवाना कर दिया गया है।

Advertising