‘मन की बात’ का सिलसिला रुका, अब होगी ‘जन की बात’: अहमद पटेल

Sunday, Feb 24, 2019 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को लेकर निशाना साधा और कहा कि अब ‘मन की बात’ का सिलसिला रुक गया है और अब देश में ‘जन की बात’ चलेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मार्च और अप्रैल के महीनों में आम चुनावों के मद्देनजर ‘मन की बात’ कार्यक्रम का प्रसारण नहीं होगा। हालांकि उन्होंने मई, 2019 के अंतिम रविवार से वापसी की घोषणा भी की। तब तक लोकसभा चुनावों के परिणाम भी आने की संभावना है।


पटेल ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘आज मन की बात का सिलसिला रुक गया। अब देश में जन की बात चलेगी। आप कहेंगे, हम सुनेंगे। आइए मिलकर हम साथ बढ़ें। साथी हाथ बढ़ाना।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। अगले दो महीनों में, हम आम चुनावों में व्यस्त रहेंगे। मैं भी उम्मीदवार होऊंगा। स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं का सम्मान करते हुए, मन की बात का अगला संस्करण मई के अंतिम रविवार (26 मई) को प्रसारित होगा।’’

विपक्षी दल चुनाव के दौरान ‘मन की बात’ के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग करते रहे हैं। उनका कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि इस संवाद से प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग होता है।

 

Yaspal

Advertising