बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी की गेंद पर Out हुए सचिन तेंदुलकर, यूजर ने बताया  मास्टर ब्लास्टर का ये Lowest point

Thursday, Mar 07, 2024 - 03:09 PM (IST)

नई दिल्ली: फैंस उस समय सदमे में रह गए जब बुधवार (6 मार्च, 2024) को क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को बिग बॉस सीजन 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी ने आउट कर दिया। यह चौंकाने वा ली घटना ठाणे के दादोजी कोंडादेव स्टेडियम में खिलाड़ी इलेवन और मास्टर इलेवन के बीच इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) 2024 मैच के दौरान हुई।

एक इंटरनेट उपयोगकर्ता ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया, "सचिन के जीवन का सबसे Lowest point।" एक अन्य ने टिप्पणी की, "ऐसा लगता है कि वे विंडबॉल और प्लास्टिक के बल्ले से खेल रहे हैं और यह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के रूप में योग्य नहीं है।" मुनव्वर की गेंद पर सचिन ने टॉप किया और कैच आउट हो गए। लिटिल मास्टर ने प्रदर्शनी मैच में 17 गेंदों पर 30 रन बनाए। 

सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी की उत्कृष्टता के प्रतीक हैं। तीन दशकों के दौरान, सचिन तेंदुलकर ने अरबों भारतीयों को संजोए जाने योग्य अनगिनत पल दिए। उनका करियर शानदार बल्लेबाजी रिकॉर्डों से उजागर हुआ, जिनमें से कुछ शायद कभी नहीं टूटेंगे। मास्टर ब्लास्टर ने बुधवार को इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग के एक मैच में क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। यह एक टी10 टूर्नामेंट है, जिसमें सेलेब्रिटी टीम मालिकों में करीना कपूर खान, सैफ अली खान, अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियां शामिल हैं।

मज़ेदार मैच में, जिसमें सचिन तेंदुलकर, रॉबिन उथप्पा, अक्षय कुमार सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे, चैंपियन बल्लेबाज को बिग बॉस 17 के विजेता मुनव्वर फारुकी ने आउट कर दिया। 30 रन पर बल्लेबाजी करते समय, तेंदुलकर फारुकी की गेंद पर टॉप आउट हुए और कैच आउट हो गए। कमेंटेटर ने कहा, "स्टेडियम में पूरी तरह सन्नाटा है।"

महान सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि रणजी ट्रॉफी में खेलने से राष्ट्रीय खिलाड़ियों को बुनियादी बातों की ओर लौटने का मौका मिलता है और साथ ही घरेलू टूर्नामेंट का स्तर भी ऊंचा होता है। बीसीसीआई ने हाल ही में अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय ड्यूटी पर या एनसीए में नहीं होने पर घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट खेलना अनिवार्य कर दिया है। बीसीसीआई ने इशान किशन और श्रेयस अय्यर को अपनी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया क्योंकि वे अपनी राज्य टीम के संबंधित रणजी ट्रॉफी खेलों में चूक गए थे।

तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट किया, "यह राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कभी-कभी बुनियादी बातों को फिर से खोजने का मौका देता है।  "जब भारत के खिलाड़ी अपनी घरेलू टीमों के लिए खेलते हैं, तो इससे युवाओं के लिए खेल की गुणवत्ता बढ़ती है और कभी-कभी नई प्रतिभा की पहचान होती है। तेंदुलकर ने कहा, "अपने पूरे करियर के दौरान, जब भी मुझे मौका मिला, मैं मुंबई के लिए खेलने को लेकर जुनूनी रहा। बड़े होते हुए, हमारे ड्रेसिंग रूम में लगभग 7-8 भारतीय खिलाड़ी थे और उनके साथ खेलना मजेदार था।"

25 वर्षीय किशन व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका का दौरा छोड़ने के बाद राष्ट्रीय ड्यूटी पर नहीं होने के बावजूद रणजी ट्रॉफी में टीम के पूरे अभियान के दौरान झारखंड के लिए नहीं आए। इसके बजाय उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल की तैयारी पर ध्यान केंद्रित किया।


 

Anu Malhotra

Advertising