लव जिहाद : बड़ी नहीं मानी तो छोटी बेटी पर नजर!

Friday, Sep 20, 2019 - 11:32 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स) : संगम विहार में लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक धर्म विशेष के युवक आरिफ ने एक लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाकर घर से भगाया। फिर उसके साथ धर्म न बदलने पर मारपीट की। उसके बाद उसकी छोटी बहन को भी अपने प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश करने लगा। लेकिन जब उसने विरोध किया तो उसके साथ सरेआम छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया गया। हालांकि पीड़ित के पिता की शिकायत पर संगम विहार पुलिस ने आरोपियों को पहले गिरफ्तार भी किया था। लेकिन अब जमानत पर बाहर चल रहे हैं। लेकिन आरोप है कि ये लोग पीड़ित परिवार को अभी भी परेशान कर रहे हैं।

 

पीड़िता के पिता ने इस बाबत प्रधानमंत्री से लेकर पुलिस कमिश्नर तक को शिकायत दी है। डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली है और उस पर कार्रवाई भी की जा रही है। मामले में हर दृष्णिकोण से जांच की जा रही है। पीड़ित युवती अपने परिवार के साथ संगम विहार में रहती है। वह इग्नू से बीए कर रही है। वह गोविंदपुरी में एक गारमेंट की दुकान में काम भी करती थी। लड़की के पिता का आरोप है कि उसके मोहल्ले में ही आरोपी युवक आरिफ की चचेरी बहन रहती है। पीड़िता के पिता ने बताया कि अप्रैल महीने में आरोपी युवक अपनी बातों में लेकर उनकी बेटी को लेकर साथ चला गया। जब वह घर आई तो उसके गले, कंधे व हाथ पर खरोंच व चोट के निशान थे। छोटी बहन पर तेजाब डालने की धमकी पुलिस को दी शिकायत में लड़की के पिता ने बताया कि 40-50 दिन से पांच-छह आरोपी उनके घर की रेकी करते हैं और उनकी छोटी बेटी पर तेजाब डालने की धमकी देते हैं।

 

राह चलते उसे परेशान करते हैं। छह मई को पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दो युवकों को गिरफ्तार किया था, बाद में उन्हें जमानत मिल गई। लड़की के पिता द्वारा की गई प्रधानमंत्री और बड़े पुलिस अफसरों को शिकायत के बाद 18 सितम्बर को पुलिस कमिश्नर कार्यालय से मेल का जवाब आया है, जिसमें कहा गया है कि उनकी शिकायत दक्षिणी परिक्षेत्र के संयुक्त पुलिस आयुक्त को आगे की जांच के लिए भेज दिया गया है। इस पूरे प्रकरण की जांच करके कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Seema Sharma

Advertising