राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

Saturday, Sep 14, 2019 - 05:06 PM (IST)

कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को शारदा चिट फंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया। कलकत्ता उच्च न्यायालय के गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान करने संबंधी अपने पहले के आदेश को शुक्रवार को वापस लेने के बाद सीबीआई ने राजीव कुमार के निवास पर समन भेजा। सूत्रों के अनुसार सीबीआई के दो अधिकारियों और एक उपाधीक्षक ने भी राजीव कुमार का पता लगाने की कोशिश की और जब वह नहीं मिले तो उनके निवास पर नोटिस लगा कर उन्हें सीजीओ काम्प्लेक्स में सुबह 10 बजे हाजि़र होने के लिए कहा।


सीबीआई अभी भी राजीव कुमार की तलाश कर रही है जो कि शायद अवकाश पर हैं। सीबीआई के सूत्रों ने अनुसार राजीव कुमार अभी भी शहर में ही हैं। सीबीआई दरअसल 2,500 करोड़ रुपए के शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में राजीव कुमार को तलाश जा रही है जिसमें लाखों लोगों को निवेश के नाम पर ठगने का आरोप है। 


उल्लेखनीय है कि शारदा चिट फंड घोटाले की जांच पश्चिम बंगाल सरकार ने राजीव कुमार को सौंपी थी जिसे बाद में उच्चतम न्यायालय ने वर्ष 2013 में सीबीआई को सौंप दिया था। सीबीआई ने इस मामले में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को पैसे लेने संबंधी मामले में गिरफ्तार भी किया है।

shukdev

Advertising