आजम खान पर आज फैसला लेंगे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (पढ़ें 29 जुलाई की खास खबरें)

Monday, Jul 29, 2019 - 05:49 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): गुरुवार को लोकसभा में पीठासीन अधिकारी और भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सपा सांसद आजम खान पर आज फैसला होगा। स्पीकर ओम बिड़ला उनके सामने बिना शर्त माफी मांगने का प्रस्ताव रखेंगे। सांसद खान अगर इसके लिए तैयार नहीं हुए तो उनके खिलाफ भावी कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की जाएगी। गौरतलब है कि सभी दलों ने एक स्वर में खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कर्नाटक विधानसभा में आज बहुमत साबित करेंगे येदियुरप्पा
कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत से एक दिन पहले रविवार को मुख्मयंत्री बी एस येदियुरप्पा ने बहुमत साबित करने का विश्वास जताया। उन्होंने यह भी कहा कि पिछली कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार द्वारा तैयार किये वित्त विधेयक को भी बिना किसी परिवर्तन के वह आज सदन में पेश करेंगे।

कठुआ मामले पर आज से सुनवाई शुरू
कठुआ के रसाना गांव के बहुचर्चित दुष्कर्म और हत्या मामले में नाबालिग आरोपी के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई आज से शुरू हो जाएगी। किशोर न्याय बोर्ड ने 15 जुलाई को निर्धारित सुनवाई के दौरान 29 जुलाई की तारीख सुनवाई के लिए तय की थी।

आनंदीबेन पटेल आज लेंगी उत्तर प्रदेश के राज्यपाल की शपथ
उत्तर प्रदेश की मनोनीत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार 29 जुलाई को अपरान्ह साढ़े 12 बजे राजभवन के गांधी सभागार में 25वें राज्यपाल के रुप में पद की शपथ लेंगी।  राजभवन के प्रवक्ता ने रविवार को यहां बताया कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर आनंदीबेन पटेल को राज्यपाल के पद की शपथ दिलायेंगे।

लाल जी टंडन आज लेंगे मध्य प्रदेश के राज्यपाल की शपथ
मध्यप्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल लालजी टंडन आज यहां राजभवन में आयोजित गरिमामय समारोह में पद की शपथ ग्रहण करेंगे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश आर एस झा श्री टंडन को सुबह ग्यारह बजे राज्यपाल पद की शपथ दिलाएंगे।
 

Yaspal

Advertising