स्मृति ईरानी का राहुल पर हमला, कहा- जीजा-साले दोनों भ्रष्टाचार में शामिल

Wednesday, Mar 13, 2019 - 03:28 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया में आई रिपोर्टों का हवाला देते हुए बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर रक्षा सौदे के दलालों के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगाया।  स्मृति ईरानी ने जमीन घोटाले के मुद्दे पर रॉबर्ट वाड्रा के बहाने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रॉबर्ट वाड्रा, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का नाम लिया। उन्होंने कहा कि जीजाजी के साथ साले साहब भी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। ईराना ने कहा, बीते 24 घंटे में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं जो गांधी-वाड्रा परिवार के पारिवारिक भ्रष्टाचार को उजागर करते हैं। 

ईरानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के दौरान जो दस्तावेज बरामद हुए हैं उनमें यह तथ्य सामने आया है कि राहुल गांधी ने हरियाणा के एच.एल. पहवा से जमीन खरीदी थी। गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके जीजा राबर्ट वाड्रा के संबंध में भी कागजात बरामद हुए हैं। पहवा रक्षा सौदों के दलाल संजय भंडारी के एक नजदीकी सी.सी. थंपी का कर्मचारी है। 

भाजपा नेता ने कहा कि अब तक यह माना जा रहा था कि सिर्फ भंडारी और वाड्रा के बीच वित्तीय संबंध हैं, लेकिन अब यह स्थापित हो गया है कि भंडारी के संबंध गांधी से भी हैं। उन्होंने कहा कि गांधी को जवाब देना चाहिये कि उनके रक्षा सौदों के दलाल से क्या संबंध हैं। क्या इसीलिए वह देश के रक्षा सौदों में इतनी रुचि ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टों से यह साफ है कि रक्षा सौदों में राहुल की रुचि सिर्फ राजनीतिक कारणों से नहीं है; उनका वित्तीय हित भी इससे जुड़ा हुआ है।  



इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि बंगाल में कुछ पुलिस अधिकारी टीएमसी कैडर के रूप में काम कर रहे हैं। कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को भी चुनावी ड्यूटी से हटा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ भी शिकायत की है। राहुल गांधी ने पीएम के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए हैं, इसलिए उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। 

Anil dev

Advertising