लोकसभा चुनावः 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान आज ( पढ़ें 19 मई की खास खबरें)

Sunday, May 19, 2019 - 05:45 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में रविवार को 7 राज्यों की 59 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।  कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इस चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा और मतदाता शाम छह बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। शाम छह बजे मतदान केन्द्रों के दरवाजे बंद कर दिये जायेंगे लेकिन जो मतदाता इससे पहले केन्द्र में चला जायेगा और लाइन में खड़ा होगा उसे वोट डालने का अधिकार होगा।

पंजाब की सभी सीटों पर मतदान आज
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिये आज मतदान के साथ ही पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर बादल तथा दो केन्द्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल एवं हरदीप सिंह पुरी समेत 278 उम्मीदवारों के राजनीतिक किस्मत का फैसला हो जाएगा । पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आज मतदान होना है।

तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर मतदान आज
तमिलनाडु की चार विधानसभा सीटों पर रविवार को होने वाले उपचुनाव के लिये मतदान की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। राज्य की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव और सभी लोकसभा सीटों पर 18 अप्रैल को मतदान हो चुका है। चार विधानसभा सीटों सुलुर, अरवाकुरिची, ओट्टापिदारम (आरक्षित) और तिरुपुराकुंदरम सीट के लिये रविवार को मतदान होना है।

बद्रीनाथ दौरे पर पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद मोदी आज बद्रीनाथ के दौरे पर जाएंगे। वह यहां बाबा बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन किए और बाबा केदारनाथ की गुफा में साधना करने के लिए चले गए। माना जा रहा है कि पीएम बद्रीनाथ से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। जहां आज मतदान होना है।

खेल
क्रिकेट : सौराष्ट्र प्रीमियर लीग-2019

बैडमिंटन : सुदीरमन कप 2019
फुटबाल : ला लीगा टूर्नामैंट 2018/19

Yaspal

Advertising