लोकसभा चुनावः दिल्ली, पंजाब समेत इन जगहों पर 'आप' उतारेगी अपने कैंडिडेट

Saturday, Dec 29, 2018 - 11:01 PM (IST)

नई दिल्लीः आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टियों की तैयारी शुरू हो चुकी है। आम आदमी पार्टी (AAP) भी अपने उम्मीदवार को लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारेगी और बीजेपी को मात देने की कोशिश करेगी। आप पार्टी लोकसभा चुनाव-2019 में कहां-कहां से ताल ठोकेगी इसका ऐलान कर दिया है।

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आप के उम्मीदवार निरकुंश मोदी शासन के खिलाफ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, 'दिल्ली, पंजाब, गोवा, चंडीगढ़ और हरियाणा में आप चुनाव लड़ने जा रही है।' गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में आप पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी इसपर एक दिन पहले यानी 28 दिसंबर को गोपाल राय ने कहा था कि आने वाले दिनों में पार्टी स्थिति पर नजर रखेगी और उसके अनुसार फैसला लेगी।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही आप आगामी लोकसभा चुनाव में उतरेगी। इतना ही नहीं 2020 का दिल्ली विधानसभा चुनाव भी उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय परिषद का कार्यकाल 1 साल के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव पास हो गया है, जिसके बाद यह साफ हो गया है कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का कार्यकाल भी एक साल के लिए बढ़ गया है।

 

Pardeep

Advertising