पहली बार वोट देने वालों पर कांग्रेस की नजर

Monday, Oct 08, 2018 - 11:00 AM (IST)

नई दिल्ली(एजैंसी): अगले लोकसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाने जा रहे नए मतदाताओं (फर्स्ट टाइम वोटर) को कांग्रेस के पक्ष में लामबंद करने के मकसद से पार्टी की युवा इकाई जल्द ही देश भर में ‘युवा संवाद शिविर’ का आयोजन करने जा रही है। भारतीय युवा कांग्रेस इन संवाद शिविरों में नरेंद्र मोदी सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने के साथ, युवाओं के बीच पर्चे भी बांटेगी जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के ‘वादों और वादाखिलाफी’ का बिंदुवार विवरण होगा।



आगामी 9 और 10 अक्तूबर को होने जा रही युवा कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में संगठन के इस प्रस्तावित कदम को अंतिम मुहर लगेगी। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशव चंद यादव ने कहा,‘पिछले चुनाव में फर्स्ट टाइम वोटर ने नरेंद्र मोदी जी के वादों पर विश्वास किया, लेकिन इस सरकार ने पूरी तरह वादाखिलाफी की। युवाओं को शिक्षा और रोजगार देने की बजाय इस सरकार ने उनके बीच घृणा पैदा करने का काम किया। इसे अब युवा ठगा महसूस कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनाव से पहले हम, युवाओं को मोदी सरकार की नाकामियों और वादाखिलाफी के बारे में बताना चाहते हैं। खासकर हम फस्र्ट टाइम वोटर को सजग करेंगे कि वे इनके झांसे में नहीं आएं।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के वादों और ‘वादाखिलाफी’ को लेकर हम पर्चे भी तैयार करेंगे जिन्हें देश भर में युवाओं के बीच बांटा जाएगा।



इसी महीने से होगी शुरुआत
युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा, ‘हम देश भर में युवा संवाद शिविर लगाएंगे। इसकी शुरुआत इसी महीने हो जाएगी। हमारा यह कार्यक्रम लोकसभा चुनाव तक चलेगा।’ उन्होंने कहा, ‘इन संवाद शिविरों की शुरुआत उन राज्यों से की जा रही है जहां अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसमें बेरोजगारी, राफेल घोटाले, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, बेटियों पर अत्याचार और समाज में फैले वैमनस्य के मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा।’                   

Anil dev

Advertising