Lok Sabha Election 2024 : गुजरात में बीजेपी को लगा झटका, दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से किया मना

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 02:33 PM (IST)

नेशनल डेस्क : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले गुजरात में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है । दरअसल, वडोदरा और साबरकांठा सीट से  बीजेपी के दो उम्मीदवारों ने शनिवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा व्यक्ति की। वडोदरा सीट से इस बार भी टिकट पाने वाली मौजूदा सांसद रंजन भट्ट ने घोषणा की कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहतीं। भाजपा के कुछ वर्गों में उनकी उम्मीदवारी को लेकर विरोध हुआ है। इसके तुरंत बाद, साबरकांठा से पार्टी के उम्मीदवार भीकाजी ठाकोर ने भी चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई। भट्ट ने ‘एक्स' पर लिखा, “मैं रंजनबेन धनंजय भट्ट निजी कारणों से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने की इच्छुक नहीं हूं।”
PunjabKesari
इसी तरह, ठाकोर ने सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम' पर घोषणा की कि वह चुनाव नहीं लड़ना चाहते। उन्होंने लिखा, “मैं, भीकाजी ठाकोर निजी कारणों से साबरकांठा से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का इच्छुक नहीं हूं।” भट्ट को वडोदरा लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने के भाजपा के फैसले की आलोचना करते हुए शहर के कई स्थानों पर बैनर लगने के कुछ दिन बाद उन्होंने यह फैसला किया है। भाजपा के कुछ स्थानीय नेताओं ने भट्ट को उम्मीदवार बनाए जाने पर नाखुशी प्रकट की थी। वडोदरा से तीसरी बार उम्मीदवार के रूप में भट्ट के नाम की घोषणा के बाद भाजपा की राष्ट्रीय महिला शाखा की उपाध्यक्ष ज्योतिबेन पंड्या ने पार्टी और सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वडोदरा सीट छोड़ने के बाद 2014 में हुए उपचुनाव में जीत हासिल की थी। उन्होंने 2019 में लोकसभा चुनाव भी जीता था और उन्हें आगामी चुनाव के लिए भी भाजपा ने उम्मीदवार बनाया था। गुजरात की 26 लोकसभा सीट पर एक चरण में सात मई को मतदान होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 के आम चुनाव में सभी सीट पर जीत हासिल की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News