Lok Sabha Election 2024: BJP ने किया प्रभारियों का ऐलान, दिनेश शर्मा महाराष्ट्र तो धनखड़ बने दिल्ली के प्रभारी

Thursday, Mar 28, 2024 - 08:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को विभिन्न राज्यों में चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए। पार्टी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। 

विज्ञप्ति के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र, हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को असम, ओ पी धनखड़ को दिल्ली और बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इसके मुताबिक दक्षिणी दिल्ली के निवर्तमान सांसद रमेश बिधूड़ी को उत्तर प्रदेश और दक्षिण कन्नड़ के निवर्तमान सांसद व भाजपा की कर्नाटक इकाई के पूर्व अध्यक्ष नलिन कुमार कटील को केरल का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। दोनों को इस बार लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया है। 

दिल्ली में धनखड़ के साथ अल्का गुर्जर को जबकि महाराष्ट्र में शर्मा के साथ निर्मल सुराना और जय भान सिंह पवैया को सह-प्रभारी बनाया गया है। बिधूड़ी के अलावा बिहार के विधायक संजीव चौरसिया और हरियाणा के करनाल से निवर्तमान सांसद संजय भाटिया को उत्तर प्रदेश का सह-प्रभारी नियुक्त किया गया है। भाटिया के स्थान पर भाजपा ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से लोकसभा उम्मीदवार बनाया है। 

इस साल की शुरुआत में बैजयंत जय पांडा को उत्तर प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। पार्टी ने एम चुबा आओ को मेघालय, सांसद अजीत गोपछडे को मणिपुर, बिहार विधान परिषद के सदस्य देवेश कुमार को मिजोरम, नलिन कोहली को नगालैंड, अभय पाटिल को तेलंगाना और अविनाश राय खन्ना को त्रिपुरा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा चुनाव प्रभारी नियुक्त करती है।

 

Pardeep

Advertising