लोकसभा में कांग्रेस नेता ने की गंदी नाली से PM मोदी की तुलना, बवाल मचने के बाद मांगी माफी

Monday, Jun 24, 2019 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा में सोमवार को उस समय हंगामा मच गया जब सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने नरेन्द्र मोदी की तुलना गंदी नाली से कर दी। चौधरी ने कहा कि हम भी प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान करते हैं। सम्मान करना भी चाहिए कि क्योंकि वे दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। लेकिन, स्व. इंदिरा गांधी और मोदी की तुलना करते समय वे अपनी भाषा पर नियंत्रण नहीं रख पाए। कांग्रेस नेता ने इंदिरा और मोदी की तुलना करते हुए कहा कि कहां मां गंगा और कहां गंदी नाली। वहीं बवाल मचने के बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को मेरे बयान से ठेस पहुंची है तो मैं उनसे माफी मांगता हूं।



पीएम मोदी हैं बड़े सेल्समैन 
कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़े सेल्समैन हैं जो इस चुनाव में अपने उत्पाद को बेचने में सफल रहे, जबकि कांग्रेस अपना उत्पाद बेचने में विफल रही। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि राजग सरकार को अपनी प्रशंसा सुनने का नशा है और वह अतीत की कांग्रेस सरकारों की उपलब्धियों को स्वीकार नहीं करना चाहती है। उन्होंने प्रताप सारंगी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में स्वामी विवेकानंद की उपमा दिए जाने पर आपत्ति जताया। इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच नोकझोंक की स्थिति उत्पन्न हो गई । इस पर पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि जो शब्द असंसदीय होगा वह रिकॉर्ड में नहीं जाएगा। 



आपने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में क्यो नहीं डाला?
बहरहाल, चौधरी ने कहा कि अभिभाषण में इतिहास को तोड़मरोड़कर पेश किया गया है और तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है। आजादी के बाद रक्षा, अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी और विभिन्न क्षेत्रों में देश की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए चौधरी ने कहा कि अगर सरकार अभिभाषण में प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का भी जिक्र करती तो यह साबित होता कि वह च्सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के कथन को मानती है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह सरकार से पूछना चाहते हैं कि अगर भ्रष्टाचार हुआ था तो आपने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को जेल में क्यो नहीं डाला? आप लोग सिर्फ बातें करते हैं। कांग्रेस अपने उत्पाद को बेचने में विफल रही, यह बात हम स्वीकार करते हैं। 

Anil dev

Advertising