मुस्लिम बताने पर भड़के हंस राज, कहा- केजरीवाल समेत आप नेताओं पर करुंगा केस

Friday, May 03, 2019 - 04:24 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाबी गायक एवं उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हंस राज हंस ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी छवि धूमिल करने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य आप नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। आप ने आरोप लगाया है कि हंस ने 2014 में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन किया था, इसलिए वह उत्तरी पश्चिमी दिल्ली सुरक्षित सीट से आम चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। 



केजरीवाल समेत आप नेताओ पर करेंगे कानूनी कार्रवाई 
हंस ने इस आरोप का खंडन किया और कहा कि अगर वह अपना धर्म परिवर्तन करते तो उनके अपने ही परिवार के लोग उन्हें घर से बाहर निकाल देते। उन्होंने कहा, मैं एक वाल्मीकि परिवार में जन्मा हूं और मेरी मां संत वाल्मीकि की पूजा करती है। अगर मैं धर्मपरिवर्तन कर इस्लाम कबूल करता तो वह (मां) मुझे मार ही डालती। हंस ने कहा कि वह केजरीवाल समेत आप नेताओं के आरोपों से बेहद आहत हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। 



क्या है मामला 
गौरतलब है कि भाजपा की टिकट से चुनाव में उतरे गायक हंसराज हंस को आम आदमी पार्टी ने मुस्लिम बताया था। पार्टी के लीडर राजेंद्र पाल गौतम ने एक ट्वीट में कहा था कि 2014 की मीडिया खबरों के अनुसार हंसराज हंस ने इस्लाम कबूल किया था और अब नॉर्थ वैस्ट दिल्ली लोकसभा से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। यह संसदीय सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है और केवल एस.सी. ही इस सीट पर चुनाव लड़ सकता है। गौतम के इस ट्वीट को दिल्ली के सी.एम. अरविंद केजरीवाल ने री-ट्वीट करते हुए हंस राज हंस को चुनाव लडऩे के लिए अयोग्य बताया है।

Anil dev

Advertising