बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में ही होंगे: JDU

Sunday, Jan 28, 2018 - 08:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार में सत्तारुढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आर.सी.पी.सिंह ने रविवार को स्पष्ट किया कि बिहार विधानसभा का चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ कराए जाने की कोई संभावना नहीं है और दोनों ही चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे।

राज्यसभा में पार्टी के नेता आरपी सिंह ने एक अणे मार्ग में जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी सैद्धांतिक रूप से लोकसभा चुनाव और राज्यों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के पक्ष में है।

उन्होंने कहा कि इससे समय और धन दोनों की ही बचत होगी। उन्होंने कहा कि जब पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने की बात कहती है तो यह राष्ट्रीय परिपेक्ष में समझा जाना चाहिए न कि बिहार विधानसभा चुनाव को अलग रखकर।

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि उनकी पार्टी का स्पष्ट विचार है कि लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने के लिए व्यवस्था तैयार की जानी चाहिए। उन्होंने समय से पूर्व लोकसभा चुनाव के साथ बिहार विधानसभा चुनाव कराए जाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि दोनों चुनाव अपने नियत समय पर ही होंगे। 

Advertising