लॉकडाउनः श्रमिक स्पेशल ट्रेन से घर आ रहे थे दो प्रवासी मजदूर, बीच रास्ते में ही तोड़ दिया दम

Sunday, May 10, 2020 - 12:09 AM (IST)

लखनऊः गुजरात से आ रही दो श्रमिक ट्रेनो में दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी। एक श्रमिक तो ट्रेन में ही मृत पाया गया जबकि दूसरे श्रमिक को अस्पताल में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस बारे में उन्हें जानकारी है। इनके परिजनों को क्या सहायता दी जायेंगी इस पर बाद में बताया जाएगा।

रेलवे पुलिस के पुलिस अधीक्षक सौमित्र यादव ने 'भाषा' को बताया कि शनिवार दोपहर पहली ट्रेन भावनगर गुजरात से बस्ती जा रही थी। अमौसी हवाई अडडे के पास एक श्रमिक अचानक अपनी सीट से गिर पड़ा। श्रमिका का नाम कन्हैया लाल (29) था जो सीतापुर का रहने वाला था। अन्य श्रमिको ने इसकी सूचना रेलगाड़ी में तैनात कर्मचारियों को दी तो उन्होंने स्टेशन मास्टर से संपर्क किया।

लखनऊ स्टेशन पर जब रेलगाड़ी रूकी तो डाक्टरों ने उसकी जांच की और उन्होंने उसे मृत पाया। उन्होंने बताया कि इस श्रमिक के परिजनों को सूचना दे दी गयी है और वह आ गये हैं पोस्टमार्टम के बाद उनको शव सौंप दिया जाएगा। पु

लिस अधीक्षक यादव ने सूचना दी कि दूसरी घटना शनिवार शाम ढोला गुजरात से लखनऊ आ रही श्रमिक रेलगाड़ी में हुई। जब ट्रेन से सभी यात्री उतर गये तो ट्रेन की तलाशी ली गयी तो एक श्रमिक बेसुध पाया गया। उसको तुरंत एंबुलेंस से बलरामपुर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दूसरे श्रमिक की पहचान हीरालाल बिंद (34) के रूप में हुई और वह जौनपुर का रहने वाला था। उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

 

Yaspal

Advertising