अभी नहीं मिलेगी महाराष्ट्र को छूट, 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Monday, Jun 29, 2020 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन  की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी साफ किया था कि 30 जून के बाद भी राज्य में आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा।

राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है। इसलिए वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय के तहत ये कदम उठाया जा रहा है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान राज्य में जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। 

उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि लॉकडाउन 30 जून तक जारी है। उसके बाद क्या होने वाला है? हमें ‘लॉकडाउन' शब्द को अलग करके रखना होगा। लेकिन क्या 30 जून के बाद भी लॉकडाउन हटा दिया जाएगा? लॉकडाउन 30 जून के बाद पूरी तरह से नहीं हटाया जाएगा। हालांकि, इसमें थोड़ी राहत प्रदान की जाएगी। हम केवल रुकी हुई आर्थिक गतिविधियों को फिर से जारी करने के लिये अपनी सेवाएं खोल रहे हैं। 

ठाकरे ने कहा था कि लॉकडाउन लागू करने या न करने के फैसले को प्रशासन पर छोड़ दिया है गया है। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना वायरस (कोविड-19) की वजह से महाराष्ट्र, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु की स्थिति भयावह होती जा रही है तथा इन तीनों राज्यों में कोरोना से अब तक 329,978 लोग प्रभावित हो चुके हैं, जो देश में इस जानलेवा विषाणु की चपेट में आई कुल आबादी का 60.18 फीसदी है।

vasudha

Advertising