जज्बे को सलामः कैंसर से मर गई बेटी, गम भुलाकर 2 दिन बाद ड्यूटी पर लौटी मां

Tuesday, May 05, 2020 - 11:19 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है।  पिछले 24 घंटों के दौरान 3900 नए मामले सामने आए हैं तथा इस दौरान 195 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1568 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मंगलवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना के अब तक कुल 46433 मामलों की पुष्टि हुई है जिनमें 111 विदेशी मरीज शामिल हैं। वहीं कुछ ऐसे भी वॉरियर्स है जो घर की परवाह ​किए ​बगैर लगातार देश की सेवा में जुटे हुए हैं। ऐसा ही मामला ओडिशा में देखने को मिला जहां  बेटी की मौत के दो दिन बाद ही एक मां ने सबकुछ भुलाकर ड्यूटी ज्वाइन कर ली। 

कैंसर से हुई बेटी की मौत
दरअसल कोरोना वायरस पर स्पेशल ड्यूटी कर रही गौरी बहरा नाम की महिला की एक 13 साल की बेटी थी, जिसे कैंसर था। जिस समय गौर ड्यूटी कर रही थीं उसी वक्त किसी ने उन्हें आकर बताया कि उनकी ​बेटी की हालत काफी खराब है। इसके बाद गौरी खुद साइकिल चलाकर अपने घर पहुंचीं।  गौरी जब तक साइकिल से अपने घर पहुंची तो पता चला कि बेटी की मौत हो चुकी थी। गौरी ने बताया कि उनकी बेटी को पिछले एक साल से लीवर का कैंसर था। बेटी की मौत के बाद वह दो दिन तक अपने घर पर ही रहीं लेकिन उन्हें लगा कि इस संकट की घड़ी में देश को उनकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि उस वक्त मुझे ऐसा लगा कि मेरी दुनिया खत्म हो गई है। इसलिए वह बेटी की मौत के दो दिन बाद ही ड्यूटी पर दोबारा लौट आई। 

विश्वभर में अब तक 2,51,045 लोगों की मौत
विश्वभर में अब तक 2,51,045 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 35,78,335 लोग संक्रमित हुए हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से दो और मरीजों की मौत हो गई है। इसके साथ ही, जिले में वायरस के संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 79 पर पहुंच गई है।
 

Anil dev

Advertising