अंधविश्वास: गांव को कोरोना से बचाने के लिए 8वीं की स्टूडेंट ने जीभ काट शिव मंदिर में चढ़ाई

Saturday, May 23, 2020 - 10:51 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस का खतरा कम होने का नाम नही ले रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या सवा लाख के आंकड़े को पार कर 1,25,101 पर पहुंच गई है और कोविड-19 से अब तक 3720 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कोरोना को लेकर उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से आस्था और अंधविश्वास से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां इस संक्रमण से गांव को बचाने के लिए एक 16 साल की किशोरी ने अपनी जीभ काटकर शिव मंदिर में चढ़ा दी है।

लड़की के पिता ने बताया कि उनकी लड़की आठवीं कक्षा में गांव में ही पढ़ती है और उसने  गांव को कोरोना बीमारी से बचाने के लिए उसने शिव जी के मंदिर अपनी जीभ चढ़ाने की मन्नत मानी थी। बुधवार शाम भी वह अकेले मंदिर में पूजा करने गई थी। जब काफी देर तक घर नहीं लौटी तो मंदिर जाकर पता किया गया, जहां वह बेहोशी हालत में खून से सनी पड़ी थी। 

पहले तो बेटी के साथ अनहोनी होने की आशंका हुई, लेकिन जब शिव लिंग के पास उसकी कटी जीभ पड़ी देखी तो पुलिस को सूचना दी गई।  खून ज्यादा बह जाने के कारण किशोरी बेहोश हो गई और उसकी हालत गंभीर हो गई। आनन फानन में उसे पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

 

Anil dev

Advertising