शादी के 15 दिन बाद ही कोरोना से जंग में उतर गई ये नर्स, वीडियो कॉलिंग कर पति की देख लेती है एक झलक

Friday, Apr 10, 2020 - 11:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में हर दिन कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों की संख्या में 500 से ज्यादा की वृद्धि हुई है जिसके साथ ही मरीजों की संख्या 6412 पर पहुंच गई है और इस संक्रमण के कारण अब तक 199 लोगों की मौत हुई है। कोरोना को हराने के लिए सारा देश एक जुट है। इस संकट की घड़ी में एक ऐसे भी  दुल्हन है जिसकी अभी हाथ की मेहंदी भी नहीं छूटी और वह दूसरों की जिंदगी बचाने में जुटीं हुई हैं। 

ऐसा ही एक नाम है नर्स सोनम गुप्ता का जो कि शादी के महज 15 दिन बाद ही कोरोना से जंग में उतर गई थीं। दरअसल सोनम गुप्ता की शादी 16 जनवरी को ही शादी हुई है। शादी के बाद ससुराल में 15 दिन ही बीते थे कि कोरोना संकट आते ही उनको आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने का फरमान आ गया। उन्होंने अपने सास-ससुर और पिता हिमांशु को इस बारे में बताया तो उन्होंने रजामंदी दे दी। दो अप्रैल से वह आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रही हैं। सोनम कहती हैं कि हमने उनके इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी। खास बात यह है कि सोनम का मायका अस्पताल से 500 मीटर की दूरी पर ही है। वह वहां भी नहीं जा सकती हैं। न ही कोई उनसे मिलने जा सकता है। वह अपने पति से वीडियो कॉलिंग से बात कर मन को तसल्ली दे देती हैं।

15 दिन से घर नहीं लौटी नर्स मां को देख फूट-फूट कर रो पड़ी बच्ची
इससे पहले भी कर्नाटक में वायरल एक वीडियो ने सभी को भाव विभोर कर दिया था जिसमें अपनी मां से मिलने के लिए बेकरार एक छोटी-सी बच्ची दूर से अपनी मां को देख कर रोती दिखाई दे रही है। उसकी मां नर्स है और कोविड-19 के लिए अपनी ड्यूटी के चलते एक पखवाड़े से घर नहीं लौटी है। इस वीडियो के वायरल होने पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने पराचिकित्सा कर्मी से बुधवार को बात की और उसके समर्पण की प्रशंसा की। 

Anil dev

Advertising