लॉकडाउन के बीच कोई साधन नहीं मिला, कैंसर पीड़ित पत्‍नी को इलाज के लिए 130 किमी साइकिल से ले गया पति

Tuesday, Apr 14, 2020 - 02:51 PM (IST)

पुडुचेरी: कोरोना वायरस का का खौफ देश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। देश में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार हो गयी तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 31 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 339 पर पहुंच गया है। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन जारी है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ताजा मामला कोरोना से प्रभावित राज्य तमिलनाडु का है जहां बीमार पत्नी को साइकिल पर बिठाकर पति ने लगभग 130 किलोमीटर की दूरी तय कर ली।



जानकारी मुताबिक शख्स की पत्नी का कैंसर का इलाज चल रहा है। उन्हें कीमोथेरेपी दी जानी थी, लेकिन तमिलनाडु से पुदुचेरी जाने के लिए कोई भी बस नहीं चल रही है। लॉकडाउन के कारण से जब उस शख्स को अपनी पत्नी को अस्पताल तक ले जाने के लिए कोई संसाधन नहीं दिखा तो उसने साइकिल पर पत्नी को बिठाकर लगभग 130 किलोमीटर की दूरी तय की। पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले अरिवझागन करीब 12 घंटे तक साइकिल चलाकर अपनी 60 वर्षीय पत्नी को लेकर जेआईपीएमईआर अस्पताल पहुंचे।

उन्होंने बताया कि उनके पास कैब के लिए पैसे भी नहीं थे, लेकिन उनका इरादा मजबूत था कि वह अपनी पत्नी की कीमोथेरेपी में कोई बाधा नहीं आने देंगे। साइकिल से ही सही, वह समय पर कीमोथेरेपी के लिए अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने अपनी पत्नी को एक तौलिये से अपने साथ बांध रखा था ताकि वह गिरे नहीं। 

Anil dev

Advertising