लॉकडाउन में 15 दिन से नहीं मिला था भरपेट भोजन, भूख से तड़पते बच्चों को देख पिता ने लगा ली फांसी

Friday, May 15, 2020 - 02:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3967 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 81,000 से अधिक हो गयी जबकि इसी अवधि में 1,000 लोगों की मौत हुई है। वहीं यूपी के कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली जहां भूख से तड़पते बच्चे को देख एक पिता ने फांसी लगा लगी। 

15 दिन से बच्चों को भरपेट भोजन भी नहीं मिल पाया
लॉकडाउन में काम न मिलने से पाई-पाई को मोहताज एक पिता भूखे परिवार का पेट भरने के लिए दर दर की ठौंकरे खा रहा था लेकिन उसे कहीं काम नहीं मिला। उसके बच्चों को 15 दिन से भरपेट भोजन भी नहीं मिल पाया। बच्चे कभी सूखी रोटी खाकर सो जाते तो कभी पानी पीकर। बच्चों की यह पीड़ा उससे सहन न हुई और उसने खुद को मौत के हवाले कर लिया।

अब तक 81,970 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक 81,970 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा 2649 लोगों की मौत हुई है, जबकि 27920 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। चीन में हुबेई प्रांत के वुहान में दिसम्बर 2019 के मध्य में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला प्रकाश में आया था और इसने अब तक विश्व भर के अनेक देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। 


 

Anil dev

Advertising