यह कैसी सोशल डिस्टेंसिंग! कोरोना संक्रमण से हुई पिता की मौत, बेटे ने शव लेने से किया इंकार

Wednesday, Apr 22, 2020 - 01:00 PM (IST)

नई दिल्लीः देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमण के 1336 नए मामले दर्ज किए जाने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब पहुंच गई तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 50 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 640 हो गया है। वहीं मध्य प्रदेश के भोपाल मानवीय रिश्तों को तार-तार कर देने वाली घटना देखने को मिली जहां बीमारी का खौफ चलते एक बेटे ने कोरोना से मृत पिता की देह को हाथ लगाने तक से इनकार कर दिया।


आधिकारिक जानकारी के अनुसार उज्जैन संभाग में आने वाले शुजालपुर निवासी प्रेम सिंह मेवाडा को कोरोना पोजिटिव बीमारी के चलते दो पहले मृत्यु हो गई थी। उसके बेटे संदीप मेवाड़ा और परिवार वालों ने मृतक की बॉडी लेने से मना कर दिया तथा कोई भी बॉडी उठाने और अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं था। इस बीच तहसीलदार बैरागढ गुलाब सिंह बघेल ने कोरोना संक्रमित मरीज स्व. प्रेम सिंह मेवाड़ा का मानवता के नाते अंतिम संस्कार कर मानवता का सच्चा उदाहरण प्रस्तुत किया। जबकि जिला प्रशासन ने परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए पीपीई किट, सेनेटाइजर, ग्लब्स देने की सुविधा मुहैया करायी थी। इसके बावजूद मृतक के पुत्र संदीप मेवाड़ा ने मुखाग्नि देने से मना कर दिया था। राजधानी भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोडे ने तहसीलदार को शाबाशी दी और उनके इस उत्तम कार्य के लिए प्रशंसा की।


देश में 15474 एक्टिव केस हैं जबकि 3869 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या में एक दिन में 552 नए केस आए जिससे कुल आंकड़े 5218 पर पहुंच गए। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 19 और लोगों की मौत के बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 251 हो गई है। राज्य में 722 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

Anil dev

Advertising