जानें कोरोना संकट के बीच दूसरों पर क्यों थूक रहे हैं लोग, पुलिस में मचा हड़कंप

Friday, Apr 03, 2020 - 12:26 PM (IST)

वाशिंगटनः कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक  51 हजार से अधिक  लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 10 लाख लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं जैसे दुनिया में Corona के मामलें सामने आ रहे हैं वैसे-वैसे एक प्रशासन के सामने एक अजीबोगरीब समस्या खड़ी हो गई है।  ये समस्या है थूक कर हमला करना।  आईए जानते हैं कुछ ऐसे ही मामलें। 

थाईलैंड
थाईलैंड में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति ट्रेन का टिकट खरीद रहे दूसरे शख्स पर थूकते देखा गया। बाद में अनन साहोह नामक इस व्यक्ति को ट्रेन में मृत पाया गया। स्वास्थ्य विभाग में उस वक्त हड़कंप मच गया जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। इसमें देखा गया कि लाइन में लगा यह अनन साहोह मशीन से टिकट खरीद रहे दूसरे व्यक्ति के चेहरे पर थूक रहा है। 

अमेरिका
अमेरिका के कैलिफोर्निया की एक महिला ने जानबूझकर दूरी बनाने के लिए एक किशोर पर थूक दिया। महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया है कि कैसे वो किसी काम के सिलसिले में कतार में खड़ी थी। तभी एक किशोर ने उसे धक्का दिया और फिर महिला ने उस पर थूक दिया।

ऑस्ट्रेलिया
इसी तरह के मामले ऑस्ट्रेलिया से भी सामने आए हैं। इसमें कुछ मामले नस्लीय श्रेष्ठता के भी हैं। हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारत 
भारत में भी एक 40 साल के व्यक्ति को थूकने के लिए गिरफ्तार किया है. उस व्यक्ति ने मणिपुर की एक महिला को कोरोना वायरस कहकर उस पर थूक दिया था। इस हमले को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उस व्यक्ति की जमकर आलोचना की है।

Anil dev

Advertising