घाटी में पटरी पर लौटी जिंदगी, 17 दिन बाद क्रिकेट खेलते दिखाई दिए युवा(Pics)

Thursday, Aug 22, 2019 - 03:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद घाटी में जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है। घाटी की फिजा में रंग और जोश भरपूर दिखाई दे रहा है। जहां सरकारी दफ्तरों में सामान्य ढंग से कामकाज हो रहा तो वहीं बच्चों ने भी स्कूलों में जाना शुरू कर दिया है। वहीं इसी बीच कश्मीर के त्राल की एक तस्वीर भी सामने आई है जो मन को सुकून दे रही है। 

21 अगस्त की इस तस्वीर में स्थानीय युवा शांत माहौल में क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। युवाओं के चेहरे पर दिख रहा उत्साह वहां के हालात बयां कर रहा है। दरअसल जम्‍मू-कश्‍मीर के दक्षिण में स्थिक त्राल सेक्‍टर आतंकवाद से सबसे ज्यादा त्रस्त है जिस कारण यह तस्वीर अपने आप में खास बन गई है। 

वहीं इसी बीच एक स्थानीय निवासी ने इलाके की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि यहां हमारे बच्चों के खेलने के लिए ग्राउंड होने चाहिए, स्कूलों की स्थिति में भी सुधार होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव में कृषि फर्म आनी चाहिए और आंगनवाड़ी में खाने की क्वालिटी भी इम्प्रूव होनी चाहिए। स्थानीय निवासी ने सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा कि मुझे सरकार पर पूरा भरोसा है, नरेंद्र मोदी एक अच्छे इंसान हैं, हमारी समस्याओं को दूर करने के लिए जरूर काम करेंगे।
 

vasudha

Advertising