दिल्ली के होटलों और पब में अब फिर बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने दी हरी झंडी

Thursday, Aug 20, 2020 - 03:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने होटल और क्लब में शराब परोसने की इजाजत दे दी है। इस कदम से कोरोना वायरस महामारी तथा कई दिन तक लॉकडाउन से प्रभावित दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में मदद मिल सकती है। 

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज शराब की बिक्री संबंधी आदेश जारी करते हुए आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में शराब बिक्री से पहले आबकारी विभाग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम जारी करेगा, इसके बाद ही लाइसेंसधारी विक्रेताओं को शराब बेचने की अनुमति दी जाएगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि Unlock गाइडलाइंस के तहत दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए रेस्टोरेंट्स संचालन की अनुमति दी गई है। सूत्रों के अनुसार डीडीएमए की एक बैठक में यह फैसला किया गया जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लिया।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस की स्थिति अब काफी बेहतर है और अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना होगा। हालांकि उप राज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिम खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली। उप राज्यपाल ने कहा कि आने वाले दिनों में जिम खोलने की इजाजत दी जा सकती है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मार्च महीने में होटलों, साप्ताहिक बाजारों तथा सभी जिम को बंद करने की घोषणा की गयी थी। 

vasudha

Advertising