मानसून अपडेट्सः दिल्ली में हुई हल्की बारिश, पर गर्मी से राहत नहीं

Thursday, Jul 04, 2019 - 03:54 PM (IST)

नई दिल्ली: नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश हुई। हालांकि बारिश के बाद भी दिल्लीवासियों को गर्मी से न तो राहत मिली और न ही तापमान में ज्यादा कोई कमी आई। वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि दिल्ली में रोज हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में आज सुबह से ही बादल छाए हुए थे और दोपहर बाद जाकर हल्की-सी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी में इस सप्ताह अधिक बारिश की संभावना नहीं है।

भारतीय मौसम विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून दिल्ली की ओर बढ़ गया है और हवा की दिशा पश्चिम से पूर्व की ओर बदल चुकी है, इससे अब इस पूरे क्षेत्र में अगले 48 घंटों में हल्की बारिश की संभावना बन गई है। वहीं पंजाब के भी कुछ इलाकों में आज बादल छाए हुए हैं। निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने आईएएनएस को बताया कि 5 और 6 जुलाई को गरज बढ़ने की संभावना है और मानसून की वास्तविक शुरुआत 6 जुलाई है।

वहीं मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मानसून पूर्वी राज्यस्थान के कुछ हिस्सों समेत मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्से, छत्तीसगढ़ के शेष बचे हिस्से, उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों के अलावा उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों के साथ ही कुछ अन्य हिस्सों में आगे बढ़ा है। सामान्यता मानसून 29 जून को दिल्ली से टकराता है मगर इस बार यह हफ्ते की देरी से आया है। मानसून की देरी के चलते दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाके भीषण गर्मी से जूझ रहे हैं।​​​​​​​

Seema Sharma

Advertising