कोरोना संकट से निपटने के लिए LG आए आगे, तीन अफसर किए नियुक्त, करेंगे ये काम

Wednesday, Jun 03, 2020 - 11:06 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में सरकार की ओर से इस संक्रमण के प्रसार को रोकने की पूरी कोशिश की जा रही है। केजरीवाल सरकार ने जनता की सुविधा के लिए एक एप भी लॉन्च किया है जिसके जरिए अस्पतालों में मौजूद बेड्स और अन्य सुविधा का पता आसानी से लगाया जा सकता है। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी तीन अधिकारियों को खास काम के लिए नियुक्त कर दिया है। 

दिल्ली के सभी अस्पतालों के बीच सामंजस्य बैठाने और संक्रमण के सटीक आंकड़े पाने के लिए तीन अधिकारियों को नियुक्त किया है। इनमें से डाटा कलेक्शन के नोडल अधिकारी होंगे उदित प्रकाश राज। इसके साथ ही ये प्राइवेट कोविड अस्पतालों के बीच समन्वय का काम भी देखेंगे।

 

इन अधिकारियों को सौंपा गया काम
वहीं  केंद्रीय सरकारी अस्पताल (एम्स, सफदरजंग और आरएमएल) के बीच तालमेल की जिम्मेदारी अधिकारी रवि धवन को दी गई है। इसके अलावा एक और अधिकारी एस एम अली  को भी नियुक्त किया गया है। जिनका काम होगा दिल्ली सरकार के लोक नायक अस्पताल के कोरोना डाटा को को-ऑर्डिनेट करना। उपराज्यपाल बैजल इस प्रकार से सटीक आंकड़ो को सामने लाने का प्रयास करेंगे। आपको बता दें कि विपक्ष की ओर से लगातार दिल्ली सरकार पर कोरोना से होने वाली मौतों के आंकडों को छुपाने का आरोप लगाया जा रहा है। 

 

दिल्ली में अब तक 556 की कोरोना से मौत
ऐसे में दिल्ली सरकार भी हर संभव कोशिश कर रही है कि सही आंकड़ें सब के सामने लाए जाएं। इसके लिए दिल्ली सरकार की ओर से 24 घंटे में कोरोना मरीजों की डेथ समरी ऑडिट कमेटी को भेजने के लिए अस्पतालों को आदेश दिए गए हैं। अस्पतालों की देरी के कारण मौत के आंकड़ों का में गड़बड़ी हो चुकी है। दिल्ली में अब तक 556 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। वहीं 22132 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 

Murari Sharan

Advertising