दिल्ली के LG की सीएम केजरीवाल को चिट्ठी, मेरे पास अप्रूवल के लिए अपनी दस्तखत वाली फाइलें भेजें

Tuesday, Aug 23, 2022 - 07:21 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा है कि उनके (केजरीवाल) हस्ताक्षर के बिना ही मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा फाइल उनकी राय और मंजूरी के लिए भेजी जा रही हैं। उप राज्यपाल कार्यालय के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार और उपराज्यपाल कार्यालय के बीच विभिन्न मुद्दों पर टकराव के बीच यह दावा किया गया है।

सभी फाइल पर मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हों

सूत्रों के अनुसार, सक्सेना ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि विभिन्न प्रस्तावों पर उनकी राय या मंजूरी के लिए उनके पास भेजी जाने वाली सभी फाइल पर मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर हों। इस संबंध में दिल्ली सरकार की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। एक सूत्र ने कहा, "मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हस्ताक्षर के बगैर उपराज्यपाल की राय, उनके विचार और मंजूरी के लिए फाइल सीएमओ द्वारा भेजी जा रही हैं।

इन फाइल पर अक्सर 'सीएम ने देखा है और मंजूरी दी है' और 'सीएम ने देखा है' जैसी उनके कनिष्ठ अधिकारियों की टिप्पणियां होती हैं।'' सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर के बिना उपराज्यपाल कार्यालय को भेजी जा रही फाइल शहर के प्रशासन और शासन के साथ ही "अत्यंत संवेदनशील" मामलों से संबंधित होती हैं।

rajesh kumar

Advertising