पन्द्रह अगस्त से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के चार वर्कर गिरफ़्तार

2021-08-02T18:15:00.537

श्रीनगर: पन्द्रह अगस्त को आतंकवादी किसी तरह की शरारत न कर सकें इसके लिए सुरक्षाबल मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने सोमवार को अनंतनाग से लश्कर के चार आतंकवादी गिरफ़्तार किये हैं। 


पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि आतंकियों के ठिकाने का भंड़ाफोड़ किया गया। इस दौरान चार आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया। यह लोग युवाओं को बरगलाकर उन्हें आतंकी खेमों में भर्ती होने के लिए उकसाते थे।


उन्होंने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर बारामूला के आमिर रियाज को पकड़ा गया। उससे कुछ आपतिजनक सामान भी बरामद हुआ। वहीं इस बात का पता चला कि वो बारामूला के सक्रिय आतंकी हिलाल शेख के संपर्क में था। उसी ने अपने साथी अनंतनाग, सीर हमदान के ओवैस शेख बारे में बताया। ओवैस आईईडी बनाने में महारत रखता है।उसे फौन पकड ़लिया गया।


उसके बाद तमिल उर्फ सुयैब मुज्जफर काजी निवासी काजी मोहल्ला राजपोरा, पुलवामा और तारीक अहमद डार निवासी कुलगाम के बारे में पता चला और उन्हें अनंतनाग पुलिस ने दर दबोचा। पुलिस के अनुसार पुछताछ में पता चला कि काजी लश्क के आतंकी आकिब डार के सीधे संपर्क में है। वो उसे हैंडग्रेनेड मुहैया करवाता है ताकि सुरक्षाबलों पर हमले हो सकें।
तारीक डार भी कुलगाम के आतंकी असलम डार के संपर्क में है। वो आतंकियों को मदद करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News