उदयपुर में तेंदुओं ने मचाया आतंक, 10 दिनों में 6 लोगों की ले ली जान

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 07:17 PM (IST)

जयपुरः राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा थाना क्षेत्र में शनिवार को संदिग्ध रूप से तेंदुए के हमले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार गट्टू बाई (65) अपने घर पर अकेली थी। जब शाम को उनके पति काम से घर लौटे तो उन्हें वह नहीं मिली। उन्होंने गांव वालों को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों को जंगल में बुजुर्ग महिला की साड़ी के टुकड़े, कुछ गहने और खून के निशान जंगल में मिले और कुछ दूरी पर महिला का क्षत-विक्षत शव मिला।

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही यह पता चलेगा कि महिला की मौत जानवर के हमले से हुई थी या नहीं। इस बीच, देर रात गोगुंदा के जंगल में एक तेंदुए को पकड़ लिया गया। हाल के दिनों में गोगुंदा थाना क्षेत्र में कथित तेंदुए के हमले में यह पांचवीं मौत है। इससे स्थानीय लोगों में दहशत है। वन विभाग ने गोगुंदा में पूर्व में तीन तेंदुओं को पकड़ा था।

डरे हुए हैं गांव के लोग
छाली के सरपंच गणेशलाल ने बताया, जहां पिंजरा लगा था, उस जगह से उनका घर करीब 400 मीटर की दूरी पर है। रात करीब 1 बजे तेंदुए की आवाजें सुनाई दीं। अंधेरे में कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। रात के समय पिंजरे के पास दो तेंदुओं के आपस में लड़ने की आवाजें आ रही थीं।

सरपंच ने कहा कि तेंदुए के इस क्षेत्र में इंसानों पर हमलों की संख्या में इजाफा चिंताजनक है। हम अब प्रशासन और वन विभाग के साथ मिलकर इस पर चर्चा करेंगे। वहीं इससे पहले देर शाम (शनिवार) को गुड़ा गांव में मवेशियों के लिए चारा लेने गई गटू बाई (55) की तेंदुए ने जान ले ली थी। देर रात तक वन विभाग की ओर से गांव में पिंजरा नहीं लगाने और अधिकारियों के मौके पर नहीं पहुंचने से ग्रामीण नाराज हो गए थे।

मृतक महिला के गुस्साए परिजन सैकड़ों ग्रामीणों के साथ रोड पर शव को लेकर धरने पर बैठ गए और रात 2 बजे तक धरना चलता रहा। गोगुंदा थाने की पुलिस और तहसीलदार कैलाश इनाणिया मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। तब जाकर मामला शांत हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News