बुजुर्ग पिटाई मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर को लीगल नोटिस, 7 दिन के अंदर मांगा जवाब

Friday, Jun 18, 2021 - 08:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुस्लिम बुजुर्ग के साथ अभद्रता और मारपीट के मामले में  ट्विटर इंडिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब गाजियाबाद पुलिस ने कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर को लीगल नोटिस भेजा है और सात दिनों के भीतर पुलिस स्टेशन आकर बयान दर्ज कराने को कहा है। इससे पहले इस मामले में  ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

दिल्ली पुलिस को गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुसलमान पर हमले के सबंध में सोशल मीडिया पर ‘पोस्ट’ करने के मामले में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक मनीष माहेश्वरी और अन्य के खिलाफ शिकायत मिली थी। दरअसल सोशल मीडिया पर साझा की गई वीडियो में बुजुर्ग मुसलमान ने गाजियाबाद के लोनी इलाके में चार लोगों पर उन्हें मारने, उनकी दाढ़ी काटने और उन्हें ‘‘जय श्री राम’’ बोलने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।


गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि पीड़ित अब्दुल समद बुलंदशहर के निवासी हैं और सात जून को दर्ज कराई प्राथमिकी में उन्होंने जबरन जय श्री राम का नारा लगावाने या दाड़ी काटने का आरोप नहीं लगाया था। उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विटर इंक, ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया, न्यूज मंच ‘द वायर’, पत्रकार मोहम्मद जुबेर, राणा अयूब, लेखिका सबा नकवी के अलावा कांग्रेस नेता सलमान निजामी, मश्कूर उस्मानी और शमा मोहम्मद के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी। 

vasudha

Advertising