ये हैं अर्थी बाबा, समाज सेवा के लिए छोड़ा सब कुछ, 11वीं बार उतरेंगें चुनावी मैदान में

Saturday, Jan 21, 2017 - 08:31 PM (IST)

गोरखपुर : चुनाव में अपराधीकरण और पूंजी के बढ़ते गठजोड़ के खिलाफ पिछले दो दशक से लगातार दस बार चुनाव लड चुके राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा 17वीं विधानसभा चुनाव के लिए 11वीं बार ताल ठोंकने की जुगत में है।

राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा ने कहा कि शमशान घाट वह सच है जो सभी के जीवन का अंतिम पडाव है। शमशान घाट पर चुनावी कार्यालय बनाने के परिप्रेक्ष्य में उन्होंने कहा, राजनेताओं और आम आदमी को संदेश देना चाहता हूं कि वैभव और झूठी शान के लिए अपराध का रास्ता छोडकर राजनीति को एक सामाजिक सेवा मानकर पीडित और शोषित लोगों की सेवा करें।

एमबीए की शिक्षा ग्रहण करने के बाद कई बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में नौकरी का अवसर ठुकरा देने वाले अर्थी बाबा ने कहा, मेरे जीवन का उद्देश्य समाज सेवा है इसलिए राजनीति के क्षेत्र में उतरा हूं जिससे प्रदूषित माहौल को साफसुथरा बना सकूं। उन्होंने कहा मैं जानता हूं यह काम अकेले मेरे लिए संभव नहीं है लेकिन मेरा अपना प्रयास मुझे संतुष्टि प्रदान करता है।

उन्होंने बताया कि उनके परिजन उनके इस कार्य से रुष्ट रहते हैं, लेकिन वह इससे हतोत्साहित नहीं है और आगामी 10 फरवरी को गोरखपुर जिले के चौरी चौरा विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 

Advertising