स्मार्ट सिटी मिशन: एलईडी लाईटों से जगमगा रहा जम्मू शहर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 06:20 PM (IST)

जम्मू: जम्मू नगर निगम ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शहर में एलईडी लाइटें लगाने का काम शुरू कर दिया। शहर भर में करीब एक लाख एलईडी लाइटें लगाई जाएंगी। कोविड 19 को लेकर लगाए गए लाॅकडाउन में करीब 70 प्रतिशत काम पूरा हो गया है। निगम के मेयर चन्द्र मोहन गुप्ता के अनुसार  अगले कुछ सप्ताह में बाकी का काम भी पूरा कर लिया जाएगा।


उन्होंने बताया कि करीब 70 हजार एलईडी लाईटें लगा दी गई हैं। बाकी एक या दो सप्ताह में पूरी कर दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि शहर का कोई कोना ऐसा नहीं होगा यहां पर लाईट नहीं होगी। यह प्रोजक्ट करीब 75 करोड़ का है। कारपोरेटर प्रमोद कपाही ने कहा कि जम्मू कश्मीर प्रशासन अपना काम पूरे समय से कर रहा है। उन्होंने कहा कि काफी समय से सुन रहे थे कि जम्मू शहर स्मार्ट हो रहा है। मैं बूढ़ा हो गया सुनते-सुनते। परन्तु अब सपने साकार हो रहे हैं। मैं यूटी प्रशासन का आभार जताना चाहता हूं। प्रोजेक्ट पूरी तरह से सही ढंग से पूरा किया जा रहा है।


स्थानीय लोग भी इस बात से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि इससे शहर में न सिर्फ रोशनी होगी बल्कि अपराध रेट भी कम होगा। मल्होत्रा मोहल्ला के एक निवासी अकंुश गुप्ता ने कहा कि लाईटें पूरी दूरी को ध्यान में रखकर लगाई जा रही हैं ताकि कोई भी कोना छूटे नहीं। पहले लोग अंधेरे में बच्चों को बाहर भेजने से डरते थे पर अब रोशनी हर जगह है और इससे सुरक्षा का एहसास होता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News