अयोध्या पर फैसले का वक्त: PM मोदी समेत नेताओं ने की भाईचारा बनाए रखने की अपील

Saturday, Nov 09, 2019 - 10:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाने जा रही है। न्यायालय के फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिग्गज नेताओं ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को ट्वीट किया कि जैसा कि आप सबको पता है, अयोध्या मामले पर आज उच्चतम न्यायालय का फैसला आने वाला है। इस घड़ी में न्यायालय का जो भी निर्णय हो, देश की एकता, सामाजिक सद्भाव, और आपसी प्रेम की हज़ारों साल पुरानी परम्परा को बनाए रखने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने क​हा कि यह महात्मा गांधी का देश है। अमन और अहिंसा के संदेश पर क़ायम रहना हमारा कर्तव्य है।

 

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने भी कहा कि सभी को फैसले का सम्मान करना चाहिए। अम्मा (दिवंगत जयललिता) सरकार तमिलनाडु में कानून एवं व्यवस्था की अच्छी स्थिति सुनिश्चित कर रही है और लोग साम्प्रदायिक सौहार्द्र तथा भाईचारा बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि न्यायालय अपना अंतिम फैसला सुनाने वाला है। सभी को इसका सम्मान करना चाहिए और कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे में किसी भी चूक को जगह नहीं देनी चाहिए तथा सुनिश्चित करना चाहिए कि तमिलनाडु शांतिपूर्ण रहे। उन्होंने इस संबंध में लोगों के अलावा विभिन्न धर्मों और राजनीतिक दलों के नेताओं समेत सभी वर्गों का सहयोग मांगा।

इसके साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा भी समाज के सभी वर्गों से शांति कायम रखने की अपील की गई। भाजपा नेता नितिन गडकरी ने भी भाई चारे को बनाए रखने की अपील की है।

vasudha

Advertising