तिरंगे में लिपट घर पहुंचा कर्नल आशुतोष शर्मा का पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी अंतिम विदाई(Video)

Tuesday, May 05, 2020 - 09:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के खिलाफ की गई कारर्वाई में मुठभेड़ में शहीद हुए सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ जयपुर में अंतिम विदाई दी गई। भारत माता की रक्षा के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीद की विदाई में हर किसी की आंखे भर आई ।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद का पार्थिव शरीर विशेष विमान से अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे जयपुर हवाई अड्डे पहुंचा जहां उनकी मां, पत्नी पल्लवी एवं बेटी तमन्ना सहित उनका परिवार एवं सेना के लोग मौजूद थे। इसके बाद सेना के फूलों से सजे एक ट्रक में शहीद कर्नल शर्मा के पार्थिव शरीर को मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। जयपुर मिलिट्री स्टेशन पर 61वीं केवेलरी में कल सुबह शहीद कर्नल शर्मा के सम्मान में श्रृद्धांजलि और पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।


कर्नल आशुतोषउ उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले थे। उनका परिवार जयपुर के वैशाली नगर में रंगौली गाडर्न क्षेत्र में रहता है। इस कारण एवं लाकडाउन के चलते शहीद का अंतिम संस्कार जयपुर में किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि रविवार को हंदवाड़ा में आतंकवादियों से मुठभेड़ में कर्नल आशुतोष सहित सेना के पांच जांबाज शहीद हो गए थे।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी कर्नल आशुतोष शर्मा की शहादत को सलाम किया था। मिश्र ने कर्नल शर्मा को श्रद्धाजंलि दी और दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना की ।

vasudha

Advertising