केजरीवाल की 30 मिनट की दिवाली पूजा में खर्च हुए 6 करोड़ रुपए, RTI में हुआ खुलासा

Wednesday, Dec 23, 2020 - 12:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल अपनी कैबिनेट सहयोगियों के साथ अक्षरधाम मंदिर में  दिवाली की पूजा की थी। दिल्ली सरकार ने लक्ष्मी पूजा कार्यक्रम और इसके लाइव टेलीकास्ट पर 6 करोड़ रुपए खर्च किए थे। एक्टिविस्ट साकेत गोखले द्वारा दायर की गई एक आरटीआई में इस बात का खुलासा हुआ।


एक मिनट में 20 लाख रुपए खर्च 
साकेत गोखले ने  ट्वीट कर इस खर्चे की पूरी जानकारी दी।  उन्होंने लिखा कि  दिल्ली की आप सरकार ने 14 नवंबर, 2020 को सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा की गई दीवाली पूजा और इसके लाइव टेलिकास्ट में करदाताओं के छह करोड़ रुपए खर्च कर दिए। ये भारी-भरकम पैसा 30 मिनट की पूजा के लिए खर्च किया गया।  यानी एक मिनट के 20 लाख रुपए। केजरीवाल का ये कार्यक्रम लाइव दिखाया गया था। 


सवालों के घेरे में केजरीवाल सरकार 
साकेत गोखले के इस ट्वीट को शेयर करते दिल्ली के कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बिना वेतन के काम कर रहे डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर बैठे थे, तो केजरीवाल पैसे खर्च करके पब्लिसिटी बटोर रहे थे। बता दें कि  'दिवाली पूजन'  में केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल समेत दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, AAP के कई सांसद, विधायक और दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे।

 
कई मंत्री हुए थे कार्यक्रम में शामिल 

 पुजारियों ने पूजा कार्यक्रम संपन्न कराया, जबकि मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों ने अनुष्ठान में हिस्सा लिया। इस अवसर पर प्रख्यात गायक अनूप जलोटा ने 'आरती' और 'भजन' गाया था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा था कि संपूर्ण दिल्ली ने एक साथ दिवाली पूजन किया. मंत्र जप की पवित्र ध्वनि ने अद्भुत जीवंतता पैदा की और दिल्ली के लोगों ने आशीर्वाद लिया। 

vasudha

Advertising