आप विधायक की गिरफ्तारी का वकीलों ने जताया विरोध, हड़ताल का किया ऐलान

Tuesday, Jul 26, 2016 - 01:08 AM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव की गिरफ्तारी के बाद आप समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि पंजाब के मलेरकोटला मामले में आम आदमी पार्टी के महरौली से विधायक नरेश यादव पंजाब पुलिस की गिरफ्त में हैं। आम आदमी पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी की सूची में नरेश यादव 10वें नम्बर पर हैं।
 
वकीलों से कोर्ट ना आने की अपील
द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन के तमाम वकीलों ने 26 जुलाई को जिले के सभी कोर्ट में हड़ताल का ऐलान किया है। वहीं पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के बार काउंसिल की ओर से भी पंजाब के वकीलों से मंगलवार को कोर्ट ना आने की अपील की गई है।
 
पंजाब पुलिस पर लगाया आरोप
द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएस जाखड़ ने दिल्ली पुलिस को चि_ी लिखते हुआ कहा कि महरौली से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव एसोसिएशन के सदस्य हैं, जिन्हें फर्जी मामले में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चि_ी में आगे लिखा गया है कि विधायक से तीन बार पूछताछ करने के बाद भी पंजाब पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले दहशत का माहौल बनाया।
 
आम आदमी पार्टी ने विधायक नरेश यादव को पंजाब में सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है. द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन ने पंजाब पुलिस पर पंजाब सरकार के दवाब में काम करने का आरोप लगाया है। द्वारका कोर्ट बार एसोसिएशन ने हरियाणा-पंजाब की बार काउंसिल को भी चि_ी लिखकर हड़ताल का समर्थन करने की गुहार लगाई थी।
Advertising