आगरा में कश्मीरी छात्रों के प्रति वकीलों का व्यवहार अस्वीकार्य: उमर

Friday, Oct 29, 2021 - 09:56 PM (IST)

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि टी20 विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के आरोप में आगरा में गिरफ्तार किये गए तीन कश्मीरी छात्रों के प्रति वकीलों का व्यवहार अस्वीकार्य है और पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। आगरा की एक अदालत ने राजद्रोह के मामले में बृहस्पतिवार को कश्मीरी छात्रों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'वकीलों का व्यवहार अस्वीकार्य है और पुलिस की भूमिका बेहद संदिग्ध है। चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में कश्मीरी छात्रों को दोस्त बनाने के बजाय उन्हें राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है।' वह बृहस्पतिवार को कश्मीरी छात्रों के अदालत से बाहर आने के दौरान कुछ लोगों द्वारा उनके साथ बदसलूकी किये जाने की खबरों का जिक्र कर रहे थे।

 

अब्दुल्ला ने कॉलेज के अधिकारियों द्वारा क्लीन चिट दिए जाने के बाद भी तीनों छात्रों को गिरफ्तार करने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले पर सवाल उठाया।

 

उन्होंने कहा, 'कॉलेज के अधिकारियों ने इन छात्रों को क्लीन चिट दे दी है और पुष्टि की है कि इन्होंने कोई नारा नहीं लगाया। कॉलेज के आश्वासन पर ध्यान देने के बजाय यूपी पुलिस इन बेचारे बच्चों का उत्पीडऩ कर रही है।'
 

Monika Jamwal

Advertising