Video: एयर शो के दौरान जेट के समुद्र में गिरने से पायलट की मौत

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 10:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एक एयर शो के दौरान एक पायलट की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि हादसा उस समय हुआ जब  शुक्रवार (स्थानीय समय) जेट एयर शो में करतब दिखा रहा था इस दौरान विमान भूमध्य सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे दर्शक स्तब्ध रह गए। और इस बीच जेट में सवार पायलट की मौत हो गई। 

हादसा फ्रांस में हुआ। जहां दक्षिणी फ्रांस के वार क्षेत्र के लिए जिम्मेदार स्थानीय प्राधिकारी के अनुसार, 65 वर्षीय पायलट का शव बरामद कर लिया गया है। लावंडौ के पास हुई दुर्घटना का कारण निर्धारित करने के लिए जांच जारी थी।
 
प्रोवेंस में मित्र देशों की डी-डे लैंडिंग की 80वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एयर शो आयोजित किया गया था। दुर्घटना को कैद करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें फ़ौगा मैजिस्टर जेट का संतुलन बिगड़ गया और समुद्र में गिरने से पहले उसे नीचे गिरते हुए देखा गया।  
 

फ़ौगा मैजिस्टर जेट द्वितीय विश्व युद्ध के बाद बनाया गया था और इसका उपयोग फ्रांसीसी सेना द्वारा कई वर्षों तक ट्रेनर जेट और एरोबेटिक विमान के रूप में किया गया था। जेट में कोई इजेक्शन सीट नहीं है। एयर शो में फ्रांसीसी वायु सेना की 'पैट्रॉइल डी फ्रांस' एरोबेटिक्स टीम ने भी भाग लिया। हालांकि, टीम ने दुर्घटना के बाद कार्यक्रम में अपना प्रदर्शन रद्द करने का फैसला किया। यह घटना दो सैन्यकर्मियों की मौत के दो दिन बाद हुई जब दो फ्रांसीसी सैन्य जेट पूर्वी फ्रांस में एक-दूसरे से टकरा गए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News