Video: पीएम की पढ़ी कविता पर लता मंगेशकर ने गाया गीत, जीता लाखों लोगों का दिल

Saturday, Mar 30, 2019 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने एक बार फिर अपनी सुरीली आवाज से देश भर का दिल जीत लिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक नायाब तोहफा देते हुए उनकी पढ़ी कविता 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' को अपनी आवाज दे दी है। लता मंगेशकर ने खुद इस गाने को शेयर किया है।


लता जी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसकी शुरूआत में उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रही थीं। उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियां कही थी वो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी। वह कविता मेरे मन को भी छू गई। उसे मैंने रिकॉर्ड किया और आज देश के वीर जवानों और जनता को समर्पित करती हूं। 

वहीं पीएम ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इस गीत को शेयर किया है। उन्होंने लता मंगेशकर का आभार जताते हुए लिखा कि हृदय की गहराइयों से इस गीत के रूप में निकला आपका स्नेह और आशीर्वाद मेरे लिए प्रेरणास्रोत है। 


गारैतलब है ​कि पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि 2014 के मेरे उन शब्दों को मां भारती के वीरों को नमन करते हुए आज मैं फिर से दोहरा रहा हूं। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को। तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। उनकी इस पंक्तियों को लोगों ने खूब पसंद किया था।  

vasudha

Advertising