फिलिस्तीनी रॉकेट हमले में मारी गई केरल की महिला की आखिरी विदाई, पार्थिव शरीर पहुंचा भारत

Saturday, May 15, 2021 - 07:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  इजराइल में गाजा से फलस्तीनी उग्रवादियों के रॉकेट हमले में मारी गयी भारतीय महिला सौम्या संतोष  के पार्थिव शरीर को दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया, जहां केंद्रीय मंत्री वी.मुरलीधरन और इज़राइल की उप राजदूत रॉनी येदिदिया क्लेन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

30 वर्षीय सौम्या के शव को लेकर विमान बेन गुरियन हवाई अड्डे से शुक्रवार शाम करीब सात बजे भारत रवाना हुआ था। विमान  शनिवार सुबह नयी दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचा। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट करके जानकारी दी कि सौम्या के शव को इजराइल से नयी दिल्ली होते हुए केरल लाया जा रहा है।

 मुरलीधरन ने टि्वटर पर लिखा कि कि गाजा से दागे गए रॉकेट के हमले में मारी गयी श्रीमती सौम्या संतोष के पार्थिव शरीर को इजराइल से नयी दिल्ली होते हुए केरल लाया जा रहा है। सौम्या के पार्थिव शरीर को कल ही उनके पैतृक स्थान पहुंचाया जाएगा। मैं व्यक्तिगत तौर पर नयी दिल्ली में मौजूद रहूंगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।’’


इजराइल में 11 मई को फलस्तीन की ओर से किए गए रॉकेट हमले में सौम्या की मौत हो गयी थी। केरल के इदुक्की जिले की रहने वाली 30 साल की सौम्या इजराइल में एक वृद्ध महिला की देखभाल का काम कर रही थी। इजराइल के अश्केलोन शहर में रहने वाली सौम्या मंगलवार को वीडियो कॉल के जरिए अपने पति संतोष से बात कर रहीं थीं कि तभी उनके घर पर एक रॉकेट गिरा और इसके बाद उसकी मौत की खबर आई। सौम्या का एक नौ साल का बेटा भी है।

vasudha

Advertising