श्रीनगर में पुलिस चौकी पर हमला करने वाले तीन लश्कर आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

Monday, Apr 29, 2019 - 11:49 AM (IST)

श्रीनगर : श्रीनगर के अपटाउन छानापुरा इलाके में गत शुक्रवार को पुलिस चौकी पर हमला करने वाले तीन आतंकियों को पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिला के वाथूरा क्षेत्र में गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिसबलों को एक बड़ी सफलता मिली है। पिछले शुक्रवार को छानपोरा में पुलिस पोस्ट पर हमले करने वाले दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था। उनके पास से हथियार बरामद किए जाना का दावा भी किया जा रहा है।  


सूत्रों के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने गहन जांच और कोशिशों के बाद तीनों को गिरफ्तार किया। एक सीनियर पुलिसकर्मी के हवाले से बताया गया है कि दोनों आतंकी वाथूरा बडग़ाम के रहने वाले हैं और उन्हें बडगाम के चाडूरा के गिरफ्तार किया गया। पुलिस सूत्रों ने तीन में से दो की पहचान जुबैर अहमद और मुश्ताक अहमद के रूप में की है। दोनों बडगाम जिले के वाथूरा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि तीनों आतंकियों का लश्कर से संबंध था। 


श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एस.एस.पी.)- डॉ हसीब मुगल ने पत्रकारों को बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने वाडूरा बडगाम से तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने पिछले शुक्रवार को श्रीनगर के छानपुरा में एक पुलिस चौकी पर हमला किया। इनके पास से एक चीनी पिस्तौल, दो पत्रिका व अन्य सामग्री बरामद की गई है। मामले की जांच चल रही है।
 

Monika Jamwal

Advertising