जम्मू कश्मीर: बडगाम में लश्कर का सक्रिय आतंकी तारिक अहमद  गिरफ्तार

Thursday, Dec 10, 2020 - 09:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ एक आैर बड़ी कामयाबी लगी है।  जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिसऔर सुरक्षा बलों ने मिलकर बड़गाम में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक  आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है।  उसके पास से भारी मात्रा में  पिस्टल और गोला बरामद हुआ है। 

 यह भी पढ़ें: आज इन बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर
 

घाटी में था  सक्रिय
सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकी का नाम तारिक अहमद भट  है जो पिछले कुछ दिनों से घाटी में सक्रिय था। उसके पास से मिले  पिस्टल और गोला काे बरामद कर लिया गया है। वहीं इससे पहले पुलवामा जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में स्थानीय आतंकवादी संबठन अल-बद्र के तीन सदस्य मारे गये थे। 

 

पुलवामा में मारे गए थे तीन आतंकी 
कश्मीर घाटी में गत 28 नवम्बर से जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ यह पहली मुठभेड़ थी। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षा बल के जवान गांव में एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कारर्वाई में गोलियां चलायी। समर्पण के लिए बार-बार कहे जाने के बावजूद आतंकवादियों ने गोलीबारी जारी रखी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये। 

vasudha

Advertising