लालू परिवार के खिलाफ राजनैतिक नहीं कानूनी कार्रवाई हो रही है: पांडे

Wednesday, Jul 12, 2017 - 05:02 PM (IST)

नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर लग रहे अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोपों को राजद अध्यक्ष द्वारा राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताने को हास्यास्पद करार देते हुए बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने कहा है कि यह राजनैतिक कार्वाई नहीं बल्कि कानूनी कार्रवाई है और आरोपों का सामना कर रहे उपमुख्यमंत्री को इस्तीफा देकर कानून का सामना करना चाहिए। भाजपा नेता ने कहा, यह राजनैतिक बदले की कार्रवाई नहीं बल्कि कानूनी कार्वाई है। जांच एजेंसियां स्वतंत्र रूप से भ्रष्टाचार के मामलों में कार्रवाई कर रही हैं। इसलिए आरोप लगाने की बजाए लालू एवं उनके परिवार को कानून का सामना करना चाहिए।  

उन्होंने कहा कि आज से तीन दशक पहले तक लालू प्रसाद एक सामान्य से सरकारी आवास में रहते थे और आज की स्थिति में कई हजार करोड़ रुपए की संपत्ति उनके परिवार के नाम है। अब तक जो बातें सामने आई हैं, उससे स्पष्ट है कि यह गंभीर अनियमितता का मामला है। लालू प्रसाद और उपमुखमंत्री तेजस्वी यादव तथा परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप सामने आए हैं। पांडे ने कहा कि एेसे में लालू प्रसाद को कानून का सम्मान करना चाहिए। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को इस्तीफा देकर आरोपों का जवाब देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस विषय में कानून सम्मत कार्वाई करना चाहिए और उपमुख्यमंत्री के इस्तीफे के बिना एेसा संभव नहीं है। बिहार में सियासी घमासान के बीच लालू प्रसाद यादव ने अपने बेटे और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का बचाव किया है। लालू ने साफ कर दिया है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। लालू ने कहा भाजपा के लोग नीतीश कुमार को सपने दिखा रहे हैं। भाजपा बिहार में महागठबंधन तोडऩे की साजिश कर रही है। लालू यादव ने कहा रेलवे के जिस टेंडर को लेकर तेजस्वी का नाम लिया जा रहा है वह उस समय की बात है जब तेजस्वी नाबालिग था । 


 

Advertising