Bihar election: RJD को हारता देख निराश हुए लालू, टीवी बंद कर सेंकने चले गए धूप

Tuesday, Nov 10, 2020 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के शुरुआती रूझानों में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग), राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन पर बढ़त बनाए हुए है। इसे लेकर जहां भाजपा और जनता दल यूनाईटेड (जद-यू) के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है वहीं राजद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच निराशा छाई हुई है। लालू प्रसाद यादव भी अपनी पार्टी की हार बर्दाश्त  नहीं पाए और टीवी छोड़कर धूप सेंकने के लिए बैठ गए। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए तस्वीर
दरअसल लालू का रांची के रिम्स अस्पताल के केली बंगले में इलाज चल रहा है। खबरों के अनुसार मतगणना की शुरुआत होते ही लालू टीवी के सामने बैठ गए। एनडीए को जीत की तरफ बढ़ता देख वह इस कदर निराश हुए कि टीवी छोड़कर बाहर धूप में बैठ गए। उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

तेजस्वी के समर्थकों को अभी भी जीत की उम्मीद 
वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी के समर्थकों का एक हुजूम 10 सर्कुलर रोड स्थित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर जुटा हुआ है। राजद समर्थकों और कार्यकर्ताओं को अभी भी उम्मीद है कि परिस्थितयां बदलेंगी और तेजस्वी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। तेजस्वी के कई समर्थक दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की जर्सी वाली उनकी एक तस्वीर लिए उनके घर के बाहर मौजूद हैं। कोंग्रेस के खेमे में भी शुरुआती चमक रूझानों के आगे बढ़ने के साथ फीकी होती नजर आई। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित पार्टी के कई राष्ट्रीय नेता इस उम्मीद के साथ राजधानी में डेरा डाले हुए हैं कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बन रही है। एक्जिट पोल के अनुमानों ने उनकी उम्मीदों को और हवा दे दी थी।

भाजपा कार्यकर्ताओं के खिले चेहरे 
बीर चंद पटेल मार्ग पर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में जहां एक्जिट पोल के अनुमान आने के बाद पिछले तीन दिनों से सन्नाटा पसरा हुआ था वहीं आज शुरुआती रूझानों के बाद वहां गहमागहमी बढ़ गई है और कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता चेहरे पर मुस्कान लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे। वहीं नीतीश कुमार अपने आधिकारिक आवास पर है और चुनावी मतगणना पर नजर गड़ाए हुए हैं वहीं पार्टी के नेता धीरे-धीरे पार्टी कार्यालय पहुंचने लगे हैं। राजद और भाजपा का कार्यालय बेहद करीब है। 
 

vasudha

Advertising