सिंगापुर में रहती हैं लालू की ये बेटी, ले सकती हैं तेजस्वी की जगह!

Thursday, Jul 20, 2017 - 10:04 AM (IST)

पटना: बिहार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर दबाव लगातार बढ़ रहा है। लेकिन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नहीं चाहते कि उनके परिवार के हाथ से सत्ता की बागडाेर जाएं, एेसे में वह दूसरे विकल्प तलाश रहे हैं, ताकि उनका परिवार सत्ता में कायम रहे। सूत्राें की मानें ताे फिलहाल इस समय लालू की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी का नाम सामने आ रहा है, क्योंकि उनका ससुराल किसी राजनैतिक दल से संबंधित नहीं है। 

'सिंगापुर में रहतीं हैं रोहिणी'
रोहिणी की शादी साल 2002 में समरेश सिंह से हुई थी, जाेकि एक कंम्प्यूटर इंजीनियर हैं। फिलहाल, वह अपने पति और तीन बच्चों बेटी अयन्ना और दो बेटे आदित्य और अरिहंत के साथ सिंगापुर में रहतीं हैं। रोहिणी ने भी MGM मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर से MBBS किया है, लेकिन कभी डॉक्टरी की प्रैक्टिस नहीं की।

'विवादों से है नाता'
कहा जाता है कि 7 जून 2002 को जब रोहिणी की शादी पटना में हो रही थी तब 25000 बराती शादी में आए थे। तय हुआ कि बारातियों को चमचमाती नई गाड़ियों से दरवाजे तक लाया जाए, जिसके बाद RJD कार्यकर्ताओं ने मारूति और महिंद्रा के शो रूम से बिना नंबर प्लेट वाली नई गाड़ियां निकलवा ली थी। शादी की एक अनोखी बात ये भी थी कि इस शादी का लाइव टेलिकास्ट केबल के जरिए पूरे पटना में करवाया गया था। 

'सुशील मोदी का खुलासा'
हाल ही में पटना के GV मॉल में आग लगी थी, जिसके बारे में सुशील मोदी ने खुलासा करते हुए कहा था कि इस मॉल में रोहिणी की हिस्सेदारी है। मोदी के मुताबिक, 31 जनवरी 2014 को रोहिणी ने इस मॉल में 983 वर्ग फीट जगह खरीदी और इसके लिए उन्होंने 58 लाख 98 हजार रुपए दिए थे। 

Advertising