सुरक्षा कटौती पर तेजप्रताप के बाद लालू का पीएम मोदी पर हमला

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2017 - 09:25 PM (IST)

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उनकी सुरक्षा जेड+श्रेणी से घटाकर जेड श्रेणी किए जाने को केंद्र सरकार की‘साजिश’करार देते कहा कि उनके साथ अगर कोई घटना घटती है तो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार होंगे। यहां लालू ने बताया कि परसों सीआरपीएफ के पदाधिकारियों ने उनके पास आकर बताया कि आपकी सुरक्षा में कटौती कर दी गई है।

लालू ने बताया कि उन्होंने इसको लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात करने की कोशिश की। लेकिन बात नहीं हो पाई और बाद में मालूम हुआ कि वे रूस चले गए। गत रविवार को गृह सचिव को फोन किया तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि सोमवार को पता करके बताएंगे।

नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि मैं बाहर निकलूं: लालू
राजद सुप्रीमो ने बताया कि उन्होंने आज गृह सचिव को दोबारा फोन किया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि उन्हें संदेह है कि नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि वे कहीं बाहर निकलें। नरेंद्र मोदी और भाजपा तथा बिहार से उनके साथी एवं सलाहकार (नीतीश कुमार) ​चाहते हैं कि लालू यादव डर जाए। ‘मैं डरने वाला इंसान नहीं हूं हमारी सुरक्षा बिहार का एक एक बच्चा और देशवासी करेंगे।’

मांझी को नक्सलियों से खतरा:लालू
राजद प्रमुख ने राजग में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की सुरक्षा हटाए जाने पर भी प्रश्न उठाया और कहा कि यह सभी जानते हैं उनकी जान को नक्सलियों से खतरा है। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के कार्यकाल से ही उन्हें जेड+श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई थी और ऐसा खतरे की आशंका के मद्देनजर किया गया था। सुरक्षा को हटाने का कोई औचित्य उन्हें नहीं समझ में आ रहा है।

मोदी और अमित शाह के अहंकार में राजनीति का स्तर बहुत नीचे गिरा: लालू
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तथा सत्ता में बैठे नेताओं और भाजपा के अधिकांश नेताओं के ‘अहंकार’ में राजनीति का स्तर बहुत नीचे गिर गया है। केंद्रीय एजेंसियों का सहारा लेकर उन्हें तरह तरह से प्रताडि़त और परेशान किया जा रहा है। लालू ने आरोप लगाया कि विशेषकर उनके और परिवार के सदस्यों को झूठे मुकदमों में फंसाकर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हमारी पार्टी देश की एकता, अखंडता, धर्मनिरपेक्षता और सा​माजिक न्याय की बुनियाद के साथ खड़ी है। उन्होंने सिद्धांतों, उसूलों और देश के सवाल पर कभी समझौता नहीं किया है और न ही करेंगे।

उन्होंने नरेंद्र मोदी पर लोकतंत्र को समाप्त कर देश को तानाशाही की ओर ले जाने का प्रयास करने का आरोप लगाया और कहा कि वे और उनकी पार्टी ने ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ का अभियान छेड़ रखा है। लालू ने आरोप लगाया कि अगर हमलोग और राजनीतिक दल जल्दी ही नहीं चेते तो आरआरएस और भाजपा देश के टुकड़े- टुकड़े कर देंगे।

नीतीश की हिटलिस्ट में सबसे आगे लालू: तेजस्वी
 बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा और नीतीश कुमार की ‘हिटलिस्ट’ में सबसे आगे लालू जी का नाम है। आशंका है कि साजिश के तहत लालू जी की हत्या कराई जा सकती है। बिहार विधान परिषद सदस्य राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि देश भर में किसी की सुरक्षा हटाई नहीं जा रही है और लालू यादव की सुरक्षा में कटौती उनकी लोकप्रियता से जलकर की गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News